Jobs

Dubai Customs में कैरियर बनाने का सुनहरा मौका

दुबई कस्टम सरकार द्वारा नियंत्रित किए जाने वाले डिपार्टमेंट है

5/5

ज्यादातर लोग विदेशों में बस कर अपना करियर बनाना चाहते हैं। यदि आप भी दुबई में अपना करियर बनाना चाहते हैं तो आप सही जगह पर है। हमारी वेबसाइट पर प्राइवेट जॉब्स के साथ-साथ गवर्नमेंट जॉब के बारे में बताया जाता है। आज हम आपके लिए Dubai Customs jobs की जानकारी लेकर आए हैं जो कि दुबई के Government department के under करता है। इस सेक्टर में कैरियर बनाना काफी फायदेमंद होगा क्योंकि इस कैरियर में बहुत सारी opportunities मौजूद में जो आपके करियर को सुनहरा बना सकती है। इस पोस्ट को पढ़कर आपको Dubai Customs jobs की सारी जानकारी मिल जाएगी।

ADVERTISMENT
कंपनी का नाम Dubai Customs
काम करने की जगह दुबई
शिक्षा Graduate
Experience Different for jobs

Dubai Customs- History:

किसी भी देश का customs department उस देश की financial और economic development के लिए बहुत जरूरी है। हर साल करोड़ों लोग दुबई एयरपोर्ट से आते और जाते हैं। Dubai Customs ने इन सभी एयरपोर्ट्स को सुचारू रूप से चलाने में बखूबी मदद की है। यह ना केवल खुद एक डिपार्टमेंट है बल्कि दूसरे अन्य गवर्नमेंट डिपार्टमेंट भी चलाता है। यही वजह है कि दुबई कस्टम्स को “the Mother of Government Departments” भी कहा जाता है।

1 अप्रैल 2001 को दुबई के शासक Sheikh Maktoum Bin Rashid Al Maktoum दुबई एयरपोर्ट पर पहला कस्टम कानून लागू किया था। इस कानून के तहत दुबई के सभी कस्टम ऑफिस को मिलाकर एक कर दिया गया था। इसी वजह से दुबई कस्टम इतना ज्यादा सफल बन पाया था। आज के समय में दुबई कस्टम दुनिया के सबसे बेहतरीन कस्टम में से माना जाता है।

यदि आप दुबई कस्टम में नौकरी पा लेते हैं तो ये आपके लिए काफी सौभाग्य पूर्ण होगा क्योंकि यहां से आपके कैरियर को बहुत तेजी से ग्रोथ होगी। यहां पर दी जाने वाली learning और training से आपका एक्सपीरियंस काफी बढ़ जाएगा। एक एक्सपीरियंस कस्टम ऑफिसर की सैलरी काफी ज्यादा होती है जो एक आलीशान जिंदगी जीने के लिए पर्याप्त है।

Dubai Customs के बारे में

दुबई कस्टम सरकार द्वारा नियंत्रित किए जाने वाले डिपार्टमेंट है। इनका मुख्य कार्य यात्रियों द्वारा देश के भीतर लाए गए सामान और बाहर ले जाने वाले समान की निगरानी करना होता है। बाहर से आने वाले सामान पर कुछ टैक्स लगता है जो कि कस्टम वाले वसूलते हैं।

Dubai Jobs Vacant List

ऑक्यूपेशनल  थेरेपिस्ट  1 Apply Know
रेडियोग्राफर Apply Know
हेड ऑफ़ फाइनेंस Apply Know
स्टाफ नर्स Apply Know
Head of Financial & Statistical Analyses Section Apply Know
सीनियर स्पीच थेरेपिस्ट Apply Know
असिस्टेंट नर्स Apply Know
रेडियोग्राफर Apply Know
स्टाफ नर्स Apply Know
फ़िज़ियोथेरेपिस्ट Apply Know
स्टाफ नर्स Apply Know
Head of Accident Investigation Section Apply Know
सीनियर स्पेशलिस्ट Apply Know
स्टरलाइजेशन अटेंडेंट Apply Know
Technician – UAE national only Apply Know
सीनियर मैनेजर काम्पैग्न्स Apply Know
सीनियर कॉमन गवर्नमेंट प्रोक्योरमेंट ऑफिस Apply Know
एडिटर Apply Know
केटेगरी मैनेजर Apply Know

Dubai Customs- Careers:

Dubai Customs में deserving candidates के लिए कई सारी vacancies और opportunities मौजूद है। आप कई सारे डिपार्टमेंट में अपनी skills and education के दम पर नौकरी पा सकते हैं। Dubai Customs के under कई सारे डिपार्टमेंट्स और sector आते हैं। जैसे कि Engineering, Administrations, Legal, Human Resource, Marketing, Compliance, Finance, Fishery, Forensics, Social Care, Media, Medicine, Pharmacy, Management roles and many more. दुबई कस्टम में एंप्लॉई को पहले Training, प्रदान की जाती है। दुबई कस्टम का मुख्य उद्देश्य Training, Development और Education है।

Dubai Customs में नौकरी करने के फायदे

Dubai Customs में नौकरी करने वाले लोगों को कई सारे rewards and incentive plans प्रदान किए जाते हैं। Annual Dubai Customs Award Ceremony में हर साल
Distinguished Employee का reward दिया जाता है। इसी अवार्ड के साथ कैश रीवार्ड्स भी दिए जाते हैं।

Dubai Customs Careers में अप्लाई कैसे करें :

Dubai Customs में नौकरी पाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको एक साइट पर redirect कर दिया जाएगा। जहां पर आपको अपनी online profile बनानी होगी। आप इस प्रोफाइल को मैनुअली भी बना सकते हैं या फिर अपनी LinkedIn profile का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। यदि आपका नाम शॉर्टलिस्ट होता है तो आपको interview के लिए बुलाया जाएगा।

Register Your CV

ADVERTISMENT

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ADVERTISMENT
Back to top button
ADVERTISMENT