Bank loan

SBI का ‘मानसून धमाका’ ऑफर | बैंक ने होम लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क माफ किया

Rate this post

SBI का ‘मानसून धमाका’ ऑफर: बैंक ने होम लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क माफ किया : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया भारत के सबसे जाने-माने और बड़े बैंकों में से एक है और एसबीआई ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। जानकारी में यह बताया जा रहा है कि होम लोन की प्रोसेसिंग फीस को बैंक द्वारा अपने ग्राहकों के लिए माफ कर दिया गया है। जी हां दोस्तों आपने बिल्कुल सही सुना है और 31 अगस्त तक होम लोन की प्रोसेसिंग फीस लागू नहीं होगी।

ADVERTISMENT

और इस खुशखबरी को बैंक द्वारा मॉनसून धमाका ऑफर के नाम से पेश किया गया है। उसी के साथ ही बैंक द्वारा यह जानकारी भी सामने आई है कि किसी भी उपयोगकर्ता योनो एप से होम लोन प्राप्त करने के लिए यदि आवेदन किया है तब उसको 0.0 5% की छूट ब्याज दर में प्रदान की जाएगी। होम लोन लेने वाले ग्राहकों को इसे और भी ज्यादा फायदा होगा।

होम लोन प्रोसेसिंग फीस क्या होती है? SBI मानसून धमाका ऑफर क्या है?

दोस्तों हम सब घर खरीदने के लिए उत्सुक होते हैं हम सब का सपना होता है। और घर लेने के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं और स्कीम आती रहती है जिन में हमें प्रोसेसिंग फी को भी दर्ज करना पड़ता है। यानि की कर्ज लेने के साथ हमें इस शुल्क का भुगतान भी करना होता है। अभी के समय पर एसबीआई बैंक द्वारा 0.40% का प्रोसेसिंग फीस होम लोन के दौरान दिया जाता है।

अब एसबीआई मॉनसून धमाका ऑफर के इस द्वारा जब कोई भी उपयोगकर्ता होम लोन लेने के लिए आवेदन करेंगे तब उन्हें अब प्रोसेसिंग फीस को नहीं देना पड़ेगा। यह ऑफर उपयोगकर्ताओं के लिए काफी ज्यादा सहायताजनक है और उनका बोझ कम करने में काफी ज्यादा मददगार साबित होगा। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा लाया गया यह मानसून धमाका ऑफर बहुत ही शानदार है।

SBI का ‘मानसून धमाका’ ऑफर

घर खरीदने के लिए इस धमाका ऑफर की बात सुनते ही लोग काफी ज्यादा उत्सुक होंगे और प्रोत्साहित भी होंगे। और घर खरीदने के लिए उपयोगकर्ताओं के पास यह बेहतर समय हो सकता है। क्योंकि इस ऑफर के चलते ही होम लोन की ब्याज दरें 6.70% से शुरू हो रही है, जो कि बहुत कम है। एसबीआई द्वारा प्रोसेसिंग चार्ज में उपयोगकर्ताओं को छूट देने के पश्चात ऐसा भी हो सकता है कि दूसरे बैंक भी जल्दी ही अपनी सुविधा में प्रोसेसिंग फीस को हटा दें।

सरकार भी होम लोन की दरें कम करने के लिए प्रोत्साहन दे रही है, क्योंकि रियल स्टेट काफी ज्यादा रोजगार प्रदान करने वाला सेक्टर में से एक है और यदि मकान बनाने की रफ्तार इस फैसले से तेज होती है तब ऐसी स्थिति में रोजगार में काफी ज्यादा बढ़ोतरी हो सकती है। एसबीआई मॉनसून धमाका ऑफर की बात करें तो यहां पर आपको केवल 5% की दर से होम लोन प्रदान किया जा रहा है और 31 अगस्त तक प्रोसेसिंग फीस को माफ करने के लिए ऐलान कर दिया है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मॉनसून धमाका से जुड़े कुछ प्रश्न और उनके उत्तर |FAQ

तो आपके मन में कुछ ब्याज दर को लेकर सवाल तो जरूर आ रहे होंगे और इसमें हमने आपको अन्य बैंक के ब्याज दर के बारे में भी जानकारी प्रदान की है तो ध्यान पूर्वक से पढ़ें।

SBI का 'मानसून धमाका' ऑफर क्या है?

होम लोन लेने के दौरान एसबीआई का मानसून धमाका ऑफर चालू है जिसमें उपयोगकर्ताओं को प्रोसेसिंग फीस का पैसा भरना नहीं होगा।

बैंक ने होम लोन पर प्रोसेसिंग शुल्क माफ किया है तो कबतक लागू होगा?

यह ऑफर 31 अगस्त तक लागू करने के लिए ऐलान किया गया है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया मॉनसून धमाका में और क्या खास है?

अगर उपयोगकर्ता योनो ऐप के जरिए होम लोन के लिए अप्लाई करते हैं तब उनको ब्याज की दर में 0.05% तक की छूट प्रदान की जाएगी।

आप सभी बैंक इस ऑफर को लागू करेगी?

ऐसा हो सकता है कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया द्वारा लाया गया इस मॉनसून ऑफर के बाद दूसरी अन्य बैंक भी इसको लागू करें।

जिन्होंने पहले से लोन लिया है क्या उनके लिए कुछ फर्क पड़ेगा?

जो क्यों करता पहले से लोन ले चुके हैं और प्रोसेसिंग फी दे चुके हैं उनको कोई असर नहीं पड़ेगा, परंतु जो लोग नया घर लेना चाह रहे हैं उनके लिए यह सुविधा लागू होगी।

last words

तो दोस्तों यह थी जानकारी एसबीआई मॉनसून धमाका ऑफर के बारे में। आशा है आपको जानकारी जरूर पसंद आई होगी और यह ऑफर सच में बेहद उपयोगकर्ताओं के लिए लाभदायक है। क्योंकि घर लेने के लिए हमेशा प्रोसेसिंग फी का सामना करना पड़ता है, जिसके लिए बहुत सारे लोग परेशान होते हैं या फिर उन्हें इस को देने में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

यदि आप घर लेना चाहते हैं तब आसानी से जल्द ले सकते हैं। क्योंकि प्रोसेसिंग फी आपका आपको नहीं देनी पड़ेगी। यदि आपको कोई सवाल है तप उन्हें नीचे कमेंट सेक्शन में बेझिझक पूछ सकते हैं हमारा पोस्ट अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें। हमारे आज के यह पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत धन्यवाद। और भी लोन की जानकारी पाने के लिए वेबसाइट पर जरूर आते रहे।

ये भी पढ़िए :

SBI E MUDRA LOAN Kaise Lete Hai

 

ADVERTISMENT

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ADVERTISMENT
Back to top button
ADVERTISMENT