Entertainment

Spider-Man: No Way Home रिलीज़ डेट, ट्रेलर स्टोरी की पूरी जानकारी।

5/5

Spider-Man: No Way Home रिलीज़ डेट, ट्रेलर स्टोरी की पूरी जानकारी।

हर किसी को स्पाइडर मैन सीरिज की अपकमिंग मूवी spider-man: no way home full movie के ट्रेलर की एक झलक पाने का इंतज़ार था और अब महीनों का ये इंतज़ार खत्म हो चुका है क्योंकि अभी हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ हो गया है।

स्पाइडर मैन नो वे होम का ट्रेलर काफी शानदार और संस्पेंस से भरा हुआ है और अगर मूवी की बात करें तो अब आपको ज्यादा समय तक इंतज़ार नही करना होगा क्योंकि क्रिसमस के मौके पर ये फिल्म रिलीज़ होने वाली है जो फैंस के लिए क्रिसमस एक बेहतरीन तोहफ़ा है।

ट्रेलर तो आ ही चुका है इसके साथ ही मूवी की रिलिजिन्ग डेट भी पता चल गई है 17 दिसम्बर को ये फिल्म को फिल्म बड़े पर्दे पर आ जायेगी एवं भारत में ये फिल्म इंग्लिश, हिंदी, तमिल, और तेलुगु में रिलीज़ हो रही है।

आप सबने मार्बल का नाम तो सुना ही होगा और ये भी जानते होंगे की हॉलीवुड की दुनिया में मार्वल एक बड़ा नाम है जिन्होंने हॉलीवुड को एक से बढ़ की एक बड़ी फिल्में दी है जो सिर्फ अमेरिका में ही नही बल्कि पुरे विश्व में काफी मशहुर हुई।

स्पाइडर मैन नो वे होम को बनाने वाले भी मार्वल ही है इससे फैंस की क्यूरिसीटी और ज्यादा बढ़ जाती है। फिल्म के डायरेक्टर की बात की जाये तो Spider man No Way Home  को Jon Watts ने डायरेक्ट किया है।

तो अगर आपको एडवेंचर से भरी फिल्में देखना पसन्द है तो आप अपने नज़दीकी सिनेमा घरों में जा सकते हैं। कोविड के कारण लम्बे समय पर कोई अच्छी बॉक्स ऑफिस पर नही आ रही थी, मगर अन्य चीजों को तरह ही फिल्मे भी पहले की तरह रिलीज़ होना शुरू हो चुकी है। आप चाहें तो Spider-Man: No Way Home download कर के भी देख सकते हैं। मूवी जल्द ही OTT प्लेटफॉर्म्स पर भी उपलब्ध हो जाएगा।

ये खबर सुनते ही थिएटर में मुवीज़ देखना पसन्द करने वाले लोग बेहद खुश होंगे, और हो भी क्यूँ न। क्योंकि बड़े पर्दे पर फिल्म देखने में जो फील आता है वो माबाइलस् में कहाँ है। थिएटर में फिल्म देखते समय हमारा दिल और दिमाग कुछ घण्टों के लिए सिर्फ फिल्म की कहानी में खोया रहता है और हम स्थिरता पूर्वक फिल्म का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

फिल्म के लीड कैरेक्टर की अगर बात की जाये तो स्पाइडर मैन का किरदार निभाते हुए Tom Holland का चेहरा सामने आया है और फीमेल लीड रोल में Willem Dafoe नजर आ रही हैं जो स्पाइडर मैन की गर्लफ्रेंड हैं।

Spider-Man: No Way Home ट्रेलर पर चर्चा 

दोस्तों, Spider-Man Man No Way Home के ट्रेलर में इस बात का खुलासा तो हो ही चुका है कि पीटर पारकर ही स्पाइडर मैन हैं मगर वो नही चाहते की इस बात को खबर दुनिया को हो। तो आइये अब बात करते हैं फिल्म के ट्रेलर को शुरुआत कैसे होती है।

अगर आपने अब तक ट्रेलर नही देखा है तो आपको बता दें, की पीटर पार्कर अपनी गर्लफ्रेंड के साथ छत पर लेटे हुए नजर आ रहे हैं और उनकी गर्लफ्रेंड पेपर पढ़ रही होती है और पेपर में लिखी कुछ बातें पीटर पार्कर को सुना रही होती हैं। वो कहती हैं की पार्कर मेल स्पाइडर की तरह फीमेल्स को भी हिप्नोटाइस कर सकता हैं और पीटर पार्कर इन बातों को हल्के में लेते दिखाई देते हैं। वे दोनों बातें कर हि रहे होते हैं तभी अचानक सनसनी पैदा करने वाली एक खबर मीडिया में ब्रेक आउट होती हैं की पीटर पारकर ही स्पाइडर मैन है, ये बात पीटर के कानों तक भी आ पहुँचती है।

दुनिया के सामने इस सच से पर्दा उठने के बाद पीटर पार्कर को हिरासत में लिया जाता है और उनसे पूछताछ की जाती है, ये पूछताछ का सिलसिला घण्टों जारी रहता है जिसमे पुलिस उनसे सवाल करती है की उन्होंने मिस्टिरियो को क्यो मारा है, अपनी सफाई पेश करते हुए पीटर कहते हैं मैंने मिस्टिरियो को नही मारा है। इस बात पर रिऐक्ट करते हुए पुलिस वाले उनसे कहते हैं की वो ड्रोन तुम्हारे पास से ही बरामद हुए है और इससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है की मिस्टिरियो के कातिल तुम्ही हो, तुमने ही मिस्टिरियो को मारा है।

इन सब बातों में उलझे पीटर पार्कर को अपनी नही उनसे जुड़े लोगों की चिंता सताती है, और इस बात से नाराज उनकी गर्लफ्रेंड भी इस मामले में उनसे सवाल करती नजर आती है की तुमने ये सच मुझसे भी छुपाया, इसपर पीटर कहते हैं मैं तुमसे सच नही छुपाना चाहता था लेकिन ये राज़ मै दुनिया को कैसे बताता।

उन्हे अपने से ज्यादा उनकी गर्लफ्रेंड और दोस्तों की फिक्र होती है, वे सोचते है की मेरे कारण उन लोगों को भी परेशानी उठानी पड़ रही है जो उनसे जुड़े है। इन्ही प्रॉब्लम का हल ढूंढने के लिए वे स्टीवन के पास जाते हैं जो डॉक्टर स्ट्रेंज है और वो अपनी जादुई शक्तियों का इस्तेमाल करके टाइम के साथ थोड़ी हेरा फेरि करते है जिससे लोगों बीती पुरानी बातों को भूल जाये, पीटर को भी यही समस्या है जिसके सोल्युशन कि खोज करने वे स्टिवन के पास जाते हैं।

पीटर स्टिवन को सारा किस्सा सुनाते हैं और उनसे कहते हैं की अपनी शक्तियों की मदद से आप कुछ ऐसा करिये जिससे लोग ये बात भूल जाये की मै ही स्पाइडर मैंन हुँ। स्टिवन अपना कार्य आरम्भ कर देते हैं और मंत्र पढ़ना आरम्भ कर देते हैं इस दौरान व कहते हैं की अब पूरी दुनिया भूल जायेगी की पीटर पार्कर ही स्पाइडर मैन है इस बात को सुनते ही हैरानी पूर्वक पीटर कहते हैं की कुछ ऐसा कीजिये जिससेे मेरे दोस्तों और गर्लफ्रेंड को छोड़ कर पूरी दुनिया इस बात को भूल जाये।

इसके बाद स्टिवन थोड़े सख्त आवाज़ में कहते हैं की ये मंत्र इस तरह काम नही करता, अगर इस राज़ को तुम जड़ से हमेशा के लिए दफन करना चाहते हो तो धरती पर रहने वाला हर व्यक्ति इस बात को भूल जायेगा, कोई ऐसा नही होगा जिसे पुरानी बातें याद रहे।

इसके बाद पीटर ये कहते दिखाई देते हैं की समय की साथ छेड़ खानी करने से चीज़े और बिगड़ जाती हैं, हमें ऐसा नही करना चाहिए, समय के साथ छेड़ खानी करने के बाद का अंजाम क्या होगा इस बात से तो मै भी वाक़िफ़ नही हूँ।

फिर वो कहते हैं तकलीफ तुम्हारी दो अलग-अलग जिंदगी जीने में है और ऐसा करने पर खतरा और भी बढ़ जाएगा, कुछ भी मांगने से पहले सोच लेना चाहिए पार्कर। आपको बता दे की ट्रेलर के अंत में स्पाइडर मैंन 2 और 3 के विलेन डॉ आक्टोपस की एंट्री होती हैं, यही पर ट्रेलर समाप्त हो जाता है।

ट्रेलर को देखकर आपको इस बात का अंदाजा तो हो ही गया हैं की फिल्म में कई ऐसे मूमेंटस् होंगे जो सस्पेंस फुल होने वाले है, और कहानी का हर एक मोड़ फैंस के लिए सवालों का पिटारा लेकर आयेगा और फिल्म में जिस राज़ को सालों तक पीटर पार्कर ने दुनिया से छिपा कर रखा था इस बात के दुनिया भर में जाहिर होने के बाद क्या स्टिवन पीटर पार्कर की मदद करने में कामयाब हो पाएंगे, क्या पीटर (स्पाइडर मैन) अपनी दोहरी ज़िंदगी आगे भी जी पायेगा या और कोई परेशानी उससे मिलने को तैयार खड़ी होगी? क्या उसके दोस्त और गर्लफ्रैंड फिर से पीटर पर पहले जैसा भरोसा कर पाएंगे और वापस से सब राज़ खुलने सी पहले वाला माहौल हो पायेगा?

इन सभी सवालों के जवाब ढूंढने के लिए आपको इस फिल्म का सफर तय करना होगा और फिल्म देखते ही आप पूरी कहानी से मुखातिब हो सकेंगे। इसके लिए बस आपको कुछ दिनों का और इंतज़ार करना है और 17 दिसम्बर को आप का ये इंतज़ार खत्म हो जायेगा।

Spider-Man: No Way Home मूवी रिलीज़ डेट

अप्प लोगो को बताते हुयी नाहोत ख़ुशी हो रही है के इस मूवी का रिलीज़ डेट आ चुकी है और रिलीज़ डेट है 17 December.

ये भी देखे

admin

Hello readers my name is Firoz, I am a professional blogger.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button