-Advertisement-

HDFC Bank Regalia First Credit card बेनिफिट एंड ऑफर्स

Rate this post

HDFC Bank Regalia First Credit card का आज के समय मे Credit Card का प्रयोग  काफी बढ़ गया है। बहुत से लोग Credit Card का प्रयोग बहुत ही Smart तरीक से Disciplines में रह कर करते है तो वही कुछ लोग इसका प्रयोग बहुत ही लापरवाही से भी करते है। जानकारों की माने तो अगर आप Credit Card का प्रयोग गलत तरीके से करते हैं तो Credit Card Interest के रुप पर चुकाना पड़ सकता है। लेकिन अगर आप समझदारी से Credit Card का प्रयोग किया जाए तो आपको इसके ढेर सारे फायदे भी मिलते है।

HDFC Bank ने Credit Card के Category मे एक अच्छा खासा Range रखा हुआ है जिससे कि प्रत्येक Customer अपनी खर्चों और सहूलियत के आधार पर अपनी जरूरत के अनुसार Credit Card का चयन कर सकते है। HDFC Bank के द्वारा कुछ इसी तरह का ऐसा एक बेहतरीन Credit Card जिसका नाम है HDFC Bank Regalia First Credit Card यह Contactless Features देने के साथ साथ Cashback जैसी Super Features भी प्रदान करता है।

इसलिए आज के इस Post मे हम आपसे HDFC Bank Regalia First Credit Card से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियों जैसे कि  HDFC Bank Regalia First Credit Card क्या है।, Regalia First Credit Card हेतु योग्यता, फायदे और इसके Features आदि को साझा करेगे। HDFC Bank Regalia First Credit Card से जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को प्राप्त करने के Post को अंत तक जरूर पढ़े। तो चलिए शुरू करते है।

HDFC Bank का Regalia First Credit Card क्या है? 

HDFC Bank का Regalia First Credit Card क्या है

Regalia First Credit Card HDFC Bank के द्वारा अपने Customer को प्रदान की जाने वाले Premium Cards में से एक है जो अपने Customer को कई तरह की विशेष Facilities एवं Benefits प्रदान करता है। अगर आप Regalia First Credit Card का प्रयोग Shopping, Marketing, Travel और Entertainment हेतु करते हैं तो आपको ढेर सारे Rewards और अन्य फायदे भी मिलते हैं।

आप इन जमा किये गए Reward Points का उपयोग Gifts या फिर अन्य किसी Products की खरीदारी के लिए भी कर सकते हैं। Airport Lounge Access और Restaurant में Dinner या फिर Lunch करने पर Special Discount इस Credit Card के मुख्य Offers में से एक है।

HDFC Bank Regalia First Credit Card की विशेषताएं और फायदे क्या क्या है। 

Hdfc regalia credit card benefits के द्वारा अपने ग्राहको की Financial Expense को मद्देनजर रखते हुए HDFC Bank Regalia Credit Card को Launch किया है। अब हम आपको इस Credit Card की विशेषताएँ और उससे मिलने वाले लाभ के बारे मे बताते है जो कि निम्नलिखित है। –

Airport Lounge.

HDFC Bank के इस Regalia Credit Card का प्रयोग करके आप विश्व भर के 850 से भी अधिक  Airport Lounge बार Free Entry पा सकते है। Card Holder Priority Pass पाने के लिए Eligible होंगे, जिनका उपयोग वे इन Airport Lounge में Entry हेतु कर सकते हैं। Priority Pass Membership हेतु आपको शुरू के 60 दिनों के भीतर ही कम से कम 4 Transition करने होंगें।

भोजन पर Special Discount .

Regalia First Credit Card Holder 300 से भी अधिक Restaurants पर Dining पर Special Discount का विशेष लाभ उठा सकते हैं। इन Restaurants की List में निम्नलिखित Restaurants प्रमुख हैं जैसे कि लीला, मैरिएट, Gateway, Taj और हयात जैसे Hotels शामिल हैं। HDFC Bank के इस Regalia First Credit Card के द्वारा किये गए हर Transition पर Customers को Discount के साथ Extra Offers भी दिए जाते है।

ईंधन पर लाभ ।

अगर आप Regalia First Credit Card के माध्यम से इंधन खरीदते हैं तो आप पर किसी तरह का कोई भी Surcharge नहीं लगेगा। इस Offer के लाभ लेने के लिए आपको को कम से कम 400 रुपये तक का ईंधन खरीदना ही होगा एवं प्रत्येक Billing Cycle पर ज्यादा से ज्यादा 500 रुपये का Cashback दिया जाएगा।

ये भी पढ़े :RBL बैंक क्रेडिट कार्ड कैसे मिलेगा ?

Free Insurance.

HDFC Bank के द्वारा Regalia First Credit Card Holder को Free Insurance भी प्रदान करता है। अगर Card Holder की मृत्यु हवाई दुर्घटनाओं मे होती है तो ऐसी स्थिति मे Card Holder के परिवार को 50 Lakh रुपए का Insurance प्राप्त होगा। अगर Card Holder विदेश में होने पर भी उसे 10 Lakh रुपए तक का Medical Insurance प्राप्त होगा। इन सभी Insurance Offers का Benifit लेने के लिए Customer को अपने ज़रूरी दस्तावेज़ HDFC Bank Insurance Company के Noida स्थित Branch मे जमा करने होंगे।

भुगतान के आसान विकल्प ।

Regalia First Credit Card के अंतर्गत Customer को भुगतान हेतु 50 दिनों की ब्याज मुक्त अवधि प्रदान की जाती है।

बचत के अन्य लाभ ।

अगर आप HDFC Bank के इस Regalia First Credit Card का सही तरीके से इस्तेमाल करते है तो इस कार्ड के द्वारा 50000 रुपए तक की भारी बचत कर सकते हैं। Foreign Exchange के खर्च पर  Card Holder को मात्र 2% की Mark Up Fees का भुगतान करना होता है।

Hdfc regalia credit card reward points redemption .

आपके द्वारा Regalia First Credit Card के माध्यम से किये गए Transition पर Rewards Point प्राप्त होते हैं जिन्हे Collect कर आप HDFC Bank की List के अंतर्गत आने वाले Products को Purchase सकते हैं। इन Rewards Point का उपयोग Flight के Domestic और International Tickets खरीदने हेतु कर सकते है। इसके अलावा इस Credit Card का प्रयोग Hotel Booking, Movie Tickets, Mobile और DTH Recharge के लिए भी किया जा सकता है। नीचे आपको Reward Points जमा करने का तरीका बताया गया है। –

  • HDFC Regalia First Credit Card से 150 रुपये तक खर्च करने पर 4 Reward Points कमा सकते है।
  • अगर आप Payment hdfcbankregalia.com के द्वारा करते है या Stand-Alone Restaurant पर Dinning पर 150 रुपये तक की Purchasing पर प्राप्त 4 Reward Points दोगुने 8 Reward Points हो जाते हैं।
  • इसके अलावा, Lifestyle, MakeMyTrip, Snapdeal, BigBasket, Nilgiris और Easy-Day जैसे चुनिंदा Retails और Online Outlets पर Credit Card के द्वारा हर बार 150 रुपए तक खर्च करने पर 5x Reward Points.

HDFC Bank के Regalia First Credit Card HDFC हेतु आवश्यक योग्यता ।

HDFC Bank Regalia First Credit card

  • अगर आप भी HDFC Bank के इस Regalia First Credit Card लेने के इच्छुक है तो आपके पास निम्नलिखित आवश्यक योग्यता का होना अनिवार्य है।
  • इसके Credit Card हेतु केवल भारत के  नागरिक ही नही बल्कि प्रवासी भारतीय भी Apply आवेदन कर सकते है।
  • इसके लिए Apply करने हेतु आवेदक की आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए।
  • आप मे से जो भी नौकरीपेशा आवेदक इस Credit Card हेतु Apply करना चाहते है उनकी आयु सीमा 60 वर्ष से कम होनी चाहिए।
  • आप मे से जो भी स्वयं रोज़गार अथवा अपना व्यवसाय करने वाले आवेदक इस Credit Card हेतु Apply करने के इच्छुक है उनकी आयु सीमा न्यूनतम 65 वर्ष होनी चाहिए।
  • इस Credit Card हेतु Apply करने के लिए आवेदक का Credit Score कम से कम 750 या फिर उससे भी अधिक होना चाहिए।

HDFC Bank के Regalia First Credit Card HDFC हेतु आवश्यक दस्तावेज ।

HDFC Bank Regalia First Credit card

अगर आप भी HDFC Bank के इस Regalia First Credit Card लेने के इच्छुक है तो आपके पास निम्नलिखित आवश्यक दस्तावेज का होना अनिवार्य है।

Identity Proof .

आपके पास Identity Proof हेतु निम्नलिखित दस्तावेजो मे से किसी भी एक ऐसे ID का होना अनिवार्य है। जिसमे आपकी Photo Clear होनी चाहिए जैसे कि – Passport, Pan Card, Aadhar Card, Voter ID, Driving License, Defense ID Card, केंद्र या राज्य सरकार के द्वारा जारी ID Card जिसमें आपकी Photo Clear हो Overseas Citizen of India Card, Person Of Indian Origin Card, नरेगा द्वारा दिया गया Job Card और UIDAI के द्वारा दिया गया पत्र आदि।

Address Proof .

आपके पास Identity/Address Proof हेतु निम्नलिखित दस्तावेजो मे से किसी भी ID का होना अनिवार्य है। जैसे कि – Aadhar Card, Ration Card, Passport, Bank Account Statement, Voter ID, संपति पंजीकरण का दस्तावेज अथवा तीन महीने पुराना पानी या फिर बिजली का Bill दोनो मे से कोई भी एक चलेगा।

Income Certificate .

आपके Income Certificate के अंतर्गत निम्नलिखित दस्तावेजो मे से किसी भी एक का प्रयोग कर सकते है। जैसे कि –

Latest Salary Slip, Bank Statement बीते तीन महीने तक का ध्यान रहे यह 3 महीनों से ज़्यादा पुराना नही होना चाहिए।

HDFC Bank  Regalia First Credit Card  late Payment Fees .

Terms Fees
100 रुपए से कम पर होने पर 0
100 रुपए से 500 रुपए तक होने पर 100
501 रुपए से 5000 रुपए तक होने पर 500
5001 रुपए से 10,000 रुपए तक होने पर 600
10,0001 रुपए से 25000 रुपए तक होने पर 800
25,000 रुपए से अधिक पर होने पर 950

 

HDFC Bank Regalia First Credit Card Charges.

HDFC Bank Regalia First Credit Card Charges

Fee/Charges Type – Amount.

  • Annual Fee – 1000 रुपए
  • Advance Cash पर लगने वाला शुल्क – जो भी Amount निकाला गया है उसका 2.5% या ₹ 500, जो भी ज़्यादा होगा।
  • Add On Card Fee – शून्य
  • Over Limit पर लगने वाला शुल्क -जो भी Amount है उसका 2.5% या ₹ 500, जो भी ज़्यादा होगा।
  • रेलवे रिक्त खरीदने पर पर लगने वाला शुल्क -Transition Amount का 1.8 % + GST
  • खोने, चोरी होने या ख़राब होने पर Card को पुन: जारी कराने के लिए लगने वाला शुल्क -100 रुपए
  • Payment Return पर लगने वाला शुल्क -Payment Amount का 2%, कम से कम 400 रुपए की स्थिति मे।
  • Cash Processing पर लगने वाला शुल्क -100 रुपए (सभी Card Payment HDFC Bank Branch या ATM पर जमा करने पर)
  • Balance Transfer करने पर लगने वाला शुल्क -जो भी Amount है उसका 1% या ₹ 250, जो भी ज़्यादा होगा।
  • देरी से बिल भुगतान करने पर लगने वाला शुल्क -HDFC Bank के Regalia First Credit Card हेतु कैसे आवेदन कर सकते है। –

इस Credit Card हेतु आप Online और Offline दोनो तरह से आवेदन कर सकते है। आवेदन भरने के लिए नीचे दिए गए Steps को Follow करे।

1. Online Process .

Step 1. Regalia First Credit Card  आवेदन करने हेतु आप HDFC Bank के Official Website या फिर अन्य किसी भी Authentic Policy Site जैसे कि Policy Bazaar आदि पर Visit कर सकते है। इस बात का विशेष ध्यान रखे कि हर Site की प्रक्रिया एक दूसरे से अलग-अलग होगी।

Step 2. Site पर जाने के बाद वहां पर आपको Millennia Credit Card हेतु एक Form मिलेगा जिस पर आपको मांगी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी जैसे कि अपना नाम, पता, मासिक आय आदि को दर्ज कर Submit करना होगा।

Step 2. Form Submit करने के पश्चात, आपके पास उन सभी Credit Cards की List Open हो जाएगी ध्यान रहे यहां पर आपको आपके योग्यता अनुसार और भी Cards के बारे मे जानकारी दी जाती है।

Step 3. अगर आप Regalia First Credit Card हेतु योग्य होगे तो वो भी List में Show करेगा।

Step 4. इसके पश्चात आपको ‘Check Eligibility’ पर Click करना होगा। उसके पश्चात मांगी गई जानकारी को दर्ज करे।

Step 5. अगर आप Regalia First Credit Card के निर्धारित योग्यताओ को पुर्ण करते है तो आपको इस Card से संबंधित अन्य Form भरकर जमा करना होगा।

Step 6. आपका Form Submit होने के पश्चात आपको आगे की Procedure हेतु Bank या फिर जहा से भी अपने Credit Card हेतु Apply किया है वहां के प्रतिनिधि के द्वारा Call कर सूचित किया जाएगा।

Step 7. इसके पश्चात आखिर मे Bank आपके द्वारा जमा किए गए सभी दस्तावेज़ो को Check करेगी और अगर सब दस्तावेज सही होते है तो आपको 15 दिनों मे आपका Credit Card मिल जाएगा।

  1. Offline Process .

इसके अलावा आप अपने नजदीकी HDFC Bank के Branch पर जाकर Offline भी Credit Card हेतु Apply आवेदन कर सकते है। इसके लिए आपको सभी Offline होने वाले सभी Procedure को अच्छे से Follow करना होता है।

Hdfc regalia credit card customer care no.

1860 267 6161
​​​​​​​For any other cities, please select PhoneBanking number from the below list
Ahmedabad 079 61606161
Maharashtra 020 61606161 / 022 61606161 / 1860 267 6161
Mumbai 022 61606161
Manipur 1860 267 6161
Meghalaya 1860 267 6161
-Advertisement-

हेलो दोस्तों यह वेबसाइट हमने इसलिए बनाई है ताकि आप लोगों को ज्यादा से ज्यादा इंफॉर्मेशन दे सके जो आपको आसानी से समझ में आए |

Leave a Comment

Dhani Freedom Card dhamakedar cashback SBI E MUDRA LOAN kam interest par MSME loan scheme ab sabko milega jaldi karo New year quotes 2022 Christmas wishes for girlfriend