Bank loan

SBI Car Loan Kaise Lete hai | एसबीआई कार लोन कैसे लेते हैं

Rate this post

SBI Car Loan Kaise Lete hai: एसबीआई कार लोन कैसे लेते हैं इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए। लोन बहुत प्रकार के होते हैं जैसे क्रेडिट कार्ड, पेंशन लोन और पर्सनल लोन, बाइक लोन, कार लोन ऐसे बहुत सारे प्रकार के होते हैं ।

ADVERTISMENT

एसबीआई 9% पर एनम तक का इंटरेस्ट लगाता है एसबीआई ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों टाइप के लोन रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करती है । चलिए जानते हैं कि लोन कैसे ले सकते हैं कम से कम interest पर ।

एसबीआई पर्सनल लोन की विशेषताएं (SBI Personal Loan)

एसबीआई पर्सनल लोन करीब 20 लाख तक सैंक्शन करता है,एसबीआई को दूसरे बैंक से तोला जाए तो एसबीआई बैंक बेस्ट है। और अच्छा लोन प्रोवाइड करता है और यहां पर आपको बहुत ऑप्शन में मिलेगी और कितने महीने का यह ऑप्शन वह भी मिल जाएगा और एसबीआई कैटेगरी के हिसाब से ज्यादा कम लोन प्रोवाइड करता है। एसबीआई ऑनलाइन लोन भी एक्सेप्ट करता है और आप कुछ डाक्यूमेंट्स से ही अपना लोन सेक्शन करवा सकते हैं कुछ मिनटों में । एसबीआई पर्सनल लोन 10% पर एनम पर देता है।

SBI Car Loan Kaise Lete hai Janiye

अगर आपको लोन में छूट चाहिए तो आप इस तरह अप्लाई कर सकते हैं कार लोन के लिए ।

बहुत सारी मिडिल क्लास फैमिली कार लेने का सपना देखती है एक साथ पैसे से ले नहीं पाते हैं तो इस के लिए कार लोन के लिए अप्लाई कर सकते है। अगर देखा जाए तो एसबीआई बहुत अच्छी ऑफर देता है। कार लोन के लिए एंड पर्सनल लोन के लिए भी । आपका लोन के लिए घर बैठे भी अप्लाई कर सकते हैं एसबीआई ऑफर देता है जो की आप घर बैठे लोन अप्लाई करने के लिए सुविधा। अगर ऑनलाइन अप्लाई भी कर दें तो आपका लोन सैंक्शन हो जाता है और आपको करीब पॉइंट 25% की छूट भी मिल सकती है ।

एसबीआई दे रही है सस्ते में ग्रीन कार लोन ।

क्या आपको पता है ग्रीन कार क्या होता है ग्रीन कार लोन महल ऑन है जो इको फ्रेंडली गाड़ियां खरीदने के लिए सैंक्शन की जाती है। अगर आपको ग्रीन कार लेना है तो आपको करीब 90% कार के कीमत का लोन मिल सकता है। और अब आसानी से कार खरीद सकते हैं कम इंटरेस्ट पर और अगर आपको कैसे ग्रीन कार्ड लोन सैंक्शन करना है।

यह जानना है तो आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें इस आर्टिकल में आपको पूरा उनके बारे में डिटेल दिया जाएगा और कौन-कौन से डाक्यूमेंट्स यूज करने हैं सब कुछ इन डिटेल बताया जाएगा और आपको लिंक भी दिया
जाएगा ।

SBI Car Loan full details.

तो चलिए जानते हैं किन किन डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ती है ग्रीन कार्ड कार अप्लाई करने के लिए। सबसे पहले आपको अपने सैलरी की या फिर 6 महीने के बैंक स्टेटमेंट की जरूरत पड़ेगी, आपको अपना आधार कार्ड आपका पैन कार्ड ड्राइविंग लाइसेंस खेत के कागजात बैंक डिटेल्स फोटो आईडी इन सब की जरूरत पड़ेगी ।

कई लोगों को यह लगता है कि घर बैठे लोन सैंक्शन या फिर अप्लाई नहीं कर सकते लेकिन ऐसा जो सोचते हैं वह गलत है।. अब घर बैठे आराम से अपना लोन सैंक्शन करवा सकते हैं या फिर लोन अप्लाई कर सकते हैं अगर आपके डॉक्यूमेंट सही है। आप एलिजिबल हैं लोन के लिए तो आराम से आपको लोन मिल जाता है कुछ मिनटों या फिर घंटों में एसबीआई आपकी सारी डिटेल्स चेक करता है। और फिर आपको लोन सैंक्शन कर देता है। कई बार रिजेक्ट भी हो जाती है क्योंकि अगर आपने अपने डॉक्यूमेंट सही नहीं दिए है या फिर आप के बैंक स्टेटमेंट में कुछ गड़बड़ लग रहा होगा तब आपका लोन रिजेक्ट होने की संभावना है।

एसबीआई कार लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया (Eligibility Criteria) क्या-क्या है।

एसबीआई कार लोन लेने के लिए आपकी मंथली इनकम रेगुलर होनी चाहिए और आपका सैलरी मीनिंग ऑफ इट होना चाहिए आपका घर और होना चाहिए या फिर कहीं बाहर रेंट भी रहते है तो वह मैटर नहीं करता हैं।आपके उपर कोई केस नहीं होना चाहिए, आपका कोई लोन चुकाना बाकी नहीं होना चाहिए ऐसे कुछ चीजें हैं, जो एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के अंदर आती है, जैसे कार लोन या फिर पर्सनल लोन लेना जितना आसान है उतना मुश्किल भी हो जाता है। कभी कबार इंटरेस्ट एंड ईएमआई भी आप भरने के काबिल होने चाहिए तभी बैंक लोन प्रोवाइड करती है और एसबीआई लोन अप्लाई करने के लिए उम्र बिलो 75 होनी चाहिए अगर आप 75 से ज़ादा उम्र है तो आपका लोन रिजेक्ट हो जाता है।

कौन कौन से डॉक्यूमेंट (Documents) की जरूरत होगी ।

आपको कोनसी ३ चीज की आवश्यकता पड़ेगी डाक्यूमेंट्स में लोन के लिए अप्लाई करने के लिए तो चलिए देखते हैं कौन कौन सी तीन चीजें हैं जो कार लोन अप्लाई करने के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है। सबसे पहले आईडी प्रूफ की बहुत जरूरत है। क्योंकि आईडी से ही सब कुछ होता है हम पता लगा सकते हैं कि यह इंसान का आईडी प्रूफ सही है या गलत वहां से एड्रेस और य्वक्ति का डिटेल्स निकाल सकते हैं।

और दूसरा आता है एड्रेस तो एड्रेस प्रूफ की बहुत जरूरत है क्योंकि जब इंसान का एक पता होगा। अगर संपर्क करने में कुछ दिक्कत होगी तब बैंक अपने तरीके से एक्शन ले सकती है। और तीसरा आता है इनकम प्रूफ और यह तो बताना जरूरी है क्योंकि अगर यह नहीं बताएंगे तो आप चाहे कोई भी बैंक में चले जाओ आपको लोन बिल्कुल नहीं मिलेगा मिनिमम सिक्स मंथ का स्टेटमेंट हर व्यक्ति को लोन लेने से पहले पात्रता के रूप में दिखाना पड़ता है।

कोई भी बैंक में अगर आपको लोन चाहिए और आपकी सैलरी भी काम से कम में 50,000 चलेगी लेकिन अगर उससे कम होगी तो आपको लोन मिलना मुश्किल है। हाँ अगर आप अपने प्रॉपर्टी हेतु लोन लेना चाहते हैं तो यह थोड़ा आसान है क्योंकि वह अपना प्रॉपर्टी पेपर्स रखते हैं और हमें बदले में लोन देते हैं तो वह प्रॉपर्टीज किया जाता है।

ऑफलाइन या ऑनलाइन भरने की जानकारी | Offline/Online Apply Karne ki Jankari

यह सभी चीजें है जिनको आप ध्यान में रखकर लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं चाहे वह ऑफलाइन हो या ऑनलाइन हो ऑनलाइन में शायद कुछ चार्जेस नहीं लगता है। लेकिन ऑफलाइन जब आप अप्लाई करते हैं तो कुछ चार्जेस् लगते हैं जैसे 100-200 या फिर 300-500 वह अलग-अलग बैंक्स पर डिपेंड करता है ।अगर आप और डिटेल में लोन के बारे में जानना चाहते हो चाहे पर्सनल लोन हो, कार लोन हो या फिर कोई भी लोन है।आप एसबीआई ब्रांच में विजिट करके आप वहां से जानकारी ले सकते हो जो की वहां पर अधिकारी आपको पूरा एक्सप्लेन करेगा।

शायद आपको सारे प्रश्नों के उत्तर मिल गए होंगे धन्यवाद ।

ADVERTISMENT

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ADVERTISMENT
Back to top button
ADVERTISMENT