Instant Loan Apps | भारत में इंस्टेंट लोन देने वाली 11+ एप्प्स


Warning: preg_match(): Compilation failed: regular expression is too large at offset 76535 in /home/howtosen/domains/loanpegyan.com/public_html/wp-content/plugins/easy-table-of-contents/easy-table-of-contents.php on line 1585
Rate this post

Instant Loan Apps से अब हर किसी को लाओं मिलेगा आज के दौर में Smart Phone हमारी ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है बिना इसके हम रोज़मर्रा में होने वाले कार्यों की कल्पना भी नहीं कर सकते क्योंकि आजकल लगभग सभी काम Online हो गये है। अगर हमे कोई भी जानकारी कोई भी Information Details हासिल करनी हो या किसी शब्द के मायने जानने हो हमारे दिमाग में जो सबसे पहला ख्याल आता है वो है हमारा Smartphone आज हमारा Smartphone एक ऐसा Gadgets बन चुका है जिसके माध्यम से आप घर बैठे दुनिया जहाँ के बारे में मिनटों में पता जानकारी हासिल कर सकते है।

और आजकल तो हर दूसरे शख्स के पास Smart Phone होता ही है, एक तरह से देखा जाए तो वे बेहद उपयोगी व सुलभ उपकरण हैं। Smart Phone का अविष्कार हमारे लिये एक वरदान साबित हुआ है। हमारे इस छोटे से फोन में तमाम ऐसे ऐप्स मौजूद हैं जिनकी सहायता से हम घर बैठे बैठे कई ऐसी चीजों के बारे में जान सकते है जिसका पता लगाने या उस काम को करने के लिए  पहले हमे बाहर निकालना पड़ता था।

album-art

00:00

लेकिन अब ऐसा बिल्कुल नही है अब हम घर बैठे बैठे रेलवे या Flights Tickets भी Booking कर लेते हैं, उनके बारे में जानकारी हासिल कर लेते और यदि हमें अपने Bank Account सम्बन्धित जानकारी चाहिए तो वो भी हम फोन में ही चेक कर सकते।

बैंक का नाम सुनते ही हमारे ज़हन में जो सबसे पहला ख्याल आता है, वो है- बैंकस् कर्मचारी, चेक, पासबुक इत्यादि। साथ ही हमारे मन में कुछ शब्द भी उत्पन्न होने लगते हैं जैसे- लेन देन की प्रक्रिया, Debit Credit व Loan आदि। Loan एक ऐसा शब्द है जिससे तकरीबन सभी लोग अवगत होंगे एवं उन्होंने कभी न कभी अपने जीवन में Loan लिया भी होगा और जिसने अभी तक Loan नहीं लिया एवं वो किसी कारणवश  Loan लेने की योजना बना रहा है तो ये लेख उसके लिये बहुत उपयोगी होने वाला है।

क्योंकि आज हम बात करने वाले हैं कुछ Loan सम्बन्धित Apps के बारे में जिनके माध्यम से आप बहुत आसानी से Instant Loan लें सकते हैं एवं Loan लेने की प्रक्रिया भी बेहद सरल व सुगम है। इसलिए आज के Article मे हम आपको Instant Loan Apps से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को साझा करेगे।

हम आपको उन सभी महत्वपूर्ण Top App के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे जो तुरंत Loan प्रदान करते हैं। इन App से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने हेतु हमारे आज के इस Article को अंत तक जरूर पढ़े। तो चलिए शुरू करते हैं।

Instant Loan प्रदान करने वाले Apps

  • Indiabulls Dhani App: Instant Personal Loan
  • Money View- Instant Personal Loan App
  • U cash- Instant Personal Loan App
  • Cashbean- Loan Instant Personal Loan App
  • Rupee Max – Fast And Easy Personal Loan
  • Goto Cash – Loan Instant Personal Loan App
  • Mi Credit – Instant Personal Loan App From Xiaomi
  • Yelo – Instant Personal Loan
  • Shubh Loans – Personal Loans
  • Nira Loan – App For Instant Personal Loan
  • Crazybee – Student Credit Platform Buy Now Pay Later
  • Credit Bee – Instant Personal Loan Online App
  • Mpocket – Instant Loan For College Students
  • Mudrakwik – Instant Loan App
  • Instamoney – Instant Personal Loan, Salary Advance

1. Indiabulls Dhani App| Fastest instant loan app

Indiabulls Dhani App.Instant Loan  Apps

Loan लेने ले लिये धानी App का भारत का Number 1 App बन चुका है एवं इसकी Rating भी Social Media और Google Play Store पर बहुत अच्छी चल रही है। आप इसपर पूर्ण रूप से भरोसा कर सकते हैं क्योंकि इस App का प्रचार स्वयं महेंद्र सिंह धोनी द्वारा किया जा रहा है।

इससे आपकी विश्वसनीयता बरकरार रहेगी व आप निश्चिंत होकर इस App को इस्तेमाल कर सकेंगे। App के उपयोग की कुछ प्रकिया आपको पूरी करनी होगी फिर आप आसानी से Loan प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको Play Store या Mobile Store से इस App को Download करना होगा उसके बाद आपके पास कुछ ज़रूरी दस्तावेज़ होने चाहिए जैसे Pan Card, Aadhar Card आदि।

हालांकि इस App में आपको ज्यादा Documents की आवश्यता नही पड़ती। आपको एक Form Fill करना होगा और अपनी आवश्यता के अनुसार धनराशि दर्ज़ करनी होगी। अगर आपके सभी Documents आदि उपयुक्त हुए तो आपका Loan जल्द ही Approved हो जाएगा और आपके Number पर Text Message आ जायेगा जिससे आपको इसकी जानकारी हो जायेगी की आपका Loan Approved हुआ है या Reject। धनी App पर सालाना ब्याज की दर 11.99% है एवं 3% Processing Fees लगती है।

2. Money View | best instant loan app in india 

Money View - Instant Loan App

धनी App के बाद Money View को Loan के मामले में दूसरा स्थान प्राप्त है व इस App के माध्यम से भी आपको तुरन्त Loan मिल जायेगा क्योंकि ये एक Instant App है। इस App में Loan लेने वाले व्यक्ति का Credit Score अच्छा होना चाहिए और सारे Documents सही होने चाहिए क्योंकि इसी के आधार पर आपको Loan मिलता है।

इस App में आपकी Sallery और Business को देखा जायेगा व आपसे Banking Details आदी भी मांगी जायेगी सब कुछ जानने के बाद आपका Loan Approve किया जायेगा। आपको बता दे की ये App कुछ महीनों के लिए ही Loan देता है, फिर आपको Interest सहित Loan चुकाना होता है एवं इसकी भी एक समय सीमा निर्धारित होती है।

3. U Cash | Instant loan without documents

U Cash.Instant Loan  Apps
Instant Loan Apps

अगर आपको कुछ पैसों की ज़रूरत है तो U cash- Instant Personal Loan आपके लिए एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है। आप फौरन इस Loan के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इस App को Use करने का एक बहुत साधारण सा तरीका है जैसे आपको सबसे पहले अपने फोन में U Cash App Install करना होगा फिर फॉर्म भरते वक़्त Aadhar Card Number, Pan Card ना ID Card आदि देनी होगी एवं आपके व्यवसाय सम्बन्धित जानकारी भी ली जाएगी जिसके आधार पर बैंक ये तय करेगी की आपका Loan Approve होगा या नहीं।

इस App के ज़रिये आपको 2 हजार से लेकर 25 हजार तक का Loan मिल जाता है और अगर Interest Rate की बात करे तो ये सालाना 32.85 से 35.77% होती है। ये Loan आपको 91 दिनों के भीतर भरना होता है।

4. Cashbean – Loan Instant Personal Loan App.

Cashbean - Loan Instant Personal Loan App

अगर आप कम दस्तावेज देकर व बिना किसी क्रेडिट रिपोर्ट के Loan लेने की सोच रहे है तो Cashbean- Instant Loan App एक अच्छा विकल्प है। इस Loan के लिये आपको बैंकों के चक्कर नहीं काटने होंगे और न ही लम्बी लाइन लगानी होगी। बस Loan लेते समय आपको कुछ Basic Details देनी होगी व इस App को Download करना होगा।

इस Loan को पाने के लिए आपको लम्बा इंतज़ार नही करना पड़ता बल्कि ये Loan आपको चन्द घण्टों में मिल जाता है। इस App के माध्यम से आप 60 हज़ार तक की राशि ले सकते हैं बशर्ते आपको Repayment के लिए 91 से 120 दिन की मोहलत दी जाती है। इस Loan पर Annual Interest Rate 33% होता है।

5. Rupee Max – Fast And Easy Personal Loan.

Rupee Max - Fast And Easy Personal Loan

अगर आपको तत्कालीन 5,000 रू तक की ज़रूरत पड़ गयी तो ये App मददगार साबित हो सकता है। इसे Download कर व्यक्ति अपने को Registrar कर सकता है एवं Registration की प्रक्रिया को पुरा कर जल्द से जल्द Loan प्राप्ति कर सकता है।

इसके लिए आपको कुछ Personal व Banking Details देनी होगी उसके बाद आपका Loan Approve होगा। इस Loan पर Annual Interest Rate 33% है एवं कम्पनी द्वारा Loan चुकाने की अवधि 90 से 180 तक दि जाती है। समय सीमा का ध्यान रखते हुए समय से Loan चुका देना चाहिए नहीं तो कम्पनी आपके अन्य सम्पतियों पर कब्ज़ा कर सकती है।

6. Goto Cash – Loan Instant Personal Loan App.

Goto Cash

अगर आप Short Terms Loan लेना चाहते है तो GOTO Cash आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। आपको देर न करते हुए इस App को Install करना चाहिए एवं Loan लेने की जो प्रक्रिया है उस पूरी करनी चाहिए। इस Loan को लेने के लिए भी कुछ प्रक्रियाएं अन्य Loan की प्रक्रिया जैसी ही होती है जैसे इसमे आपको अपनी कुछ Personal Details व Aadhar Card Number, Pan Number आदि देने होते है।

फिर Verification Process होता है जिसमें इस App के माध्यम से आपको पता चलता है की आपका Loan Approval हुआ है या नहीं। ये App आपको 2 हजार से 50 हजार रुपये तक का Loan देता है एवं इसकी ब्याज दर 34.7% लगता है।

7. Mi Credit – Instant Personal Loan App From Xiaomi.

Mi Credit

Mi शब्द सुनते ही आपको Mi Mobile Phone फोन की याद आ रही होगी क्योंकि ये नाम आपने फोन का ही सुना होगा और शायद ये फोन भी किया होगा या कर रहे होंगे। आज हमारे देश में के करोड़ो यूजर्स हैं। पर क्या आप जानते हैं आज इंटरनेट पर Mi Credit करके एक App भी उपलब्ध है जिसके माध्यम से आप Loan ली सकते हैं।

तो आपको सबसे अपने Google Play Store या Mi Store  से इस App को Install करना होगा और Ragistration की प्रक्रिया पूरी करके Details Submit करना होगा होगा एवं KYC के लिए कुछ Documents देने होंगे। सभी प्रकिया पूर्ण हो जाने के बाद Loan आपको अप्रूवल के बाद मिल जायेगा। Mi Credit App पर आप 2 लाख रुपये तक का Loan प्राप्त कर सकते हैं एवं इसकी

Intrest Rate भी प्रति माह की होती है न की सालाना। ब्याज दर का प्रतिशत 1.35 है। इस ऋण को चुकाने की अवधि 91 दिन से लेकर तीन साल तक की होती है।

8. Yelo – Instant Personal Loan.

Yelo .भारत में इंस्टेंट लोन देने वाली 11+ एप्प्स

Yelo App उन लोगों के लिए बेहद कारगर हैं जो Loan लेने के विषय में विचार कर रहे हैं Yelo App के यूजर्स की तादाद भारी संख्या में है और Social Media में ये App Top Ten की लिस्ट में शामिल है। इस App के ज़रिये आप 500 से लेकर 15 लाख रुपये तक का Loan ले सकते हैं।

आपको आपके बैंकिंग डिटेल व अन्य दस्तावेज़ो के आधार पर दिया जाता है। अगर सभी डॉक्यूमेंट उचित ढंग से दिये गए हैं तो Loan लेने वाले व्यक्ति के लिए और आसानी होती है उसे ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती। इस App की ब्याज दर सालाना कम से कम 9.99% व अधिक से अधिक 36% हो सकती है। इस App पर भी Loan चुकाने की अवधि 91 दिन से 3 साल की होती है।

9. Shubh Loans – Personal Loans.

Shubh Loans

हमारे पास Loan लेने के तमाम कारण होते हैं जैसे मेडिकल खर्च के लिए तो शादी व्याह के लिए तो कहीं पढ़ाई पर खर्च करने के लिए। तो अगर आप भी कुछ इस वजह से Loan लेने की योजना बना रहे हैं तो शुभ Loan आपके लिए बेस्ट है। इस App पर आपको 25 हजार से 5 लाख तक का Loan बड़ी सरलता से मिल जाता है। इस Loan पर ब्याज दर 18 % से 32% तक है एवं आपको Loan चुकाने का समय 1 से 4 माह तक का दिया जाता है।

10. Nira Loan – App For Instant Personal Loan.

Nira Loan. Instant Loan Apps
Instant Loan Apps

Nira Loan App से Loan लेने के लिए पहले इस App को अपने फोन में Install करे फिर रेजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी कर ले व फॉर्म इत्यादि भर ले। फिर कम्पनी द्वारा कुछ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी जिसे आपको जमा करना होगा जैसे ID Proof, Pan Card Aadhar Card Number एवं Office Details आदि।

इन सब के Upyuk होने से आपका अप्रूवल जल्द है हो जायेगा। यदि आप Office Person है तो ये App आपके लिए Best Option है। इस App में आपको 2500 से लेकर 1 लाख तक की धनराशि मिल जाती है। आपको 3 से 12 महीने के अंतराल Loan की राशि को चुकना पड़ता है एवं इसकी ब्याज दर 1.3 से 3% तक तय होती है।

11. Crazybee – Student Credit Platform Buy Now Pay Later.

Crazybee

इस App का नाम सुनकर ही आपको ये लग रहा होगा की ये App Students Loan से सम्बन्धित है। तो बिल्कुल सही सोच रहे हैं आप, युवा जीवन में कई बार ऐसा होता है जब एक छात्र को पढाई के लिए अचानक पैसों की ज़रूरत पड़ जाती पर वह धन के अभाव में आगे की शिक्षा पूरी नहीं कर पाता।

ऐसे में बहुत से अभिभावक अपने बच्चों के लिए Loan लेने की तो सोचते है पर सही जानकारी न होने के कारण Loan लेने में असमर्थ रहते है। पर ऐसा बिल्कुल नहीं होगा क्योंकि इस App के ज़रिये आप बहुत आसानी से Loanले सकते हैं बशर्ते आपको कुछ प्रक्रिया पूरी करनी होगी और कुछ बातों का विशेस ध्यान रखना होगा जैसे, Loanको निर्धारित समय पर चुकाना आदि।

Crazeebee App को खासकर स्टूडेंट्स के लिए ही बनाया गया है, शर्त बस इतनी है की आपकी उम्र 18 साल तक होनी चाहिए। आवेदन के दौरान आपको ID Proof, College IDID, Address Proof एवं आपका सिग्नेचर मांगा जाता है। ये App Online Shopping के लिए बेस्ट है।

12. Credit Bee – Instant Personal Loan Online App.

Credit Bee. Instant Loan Apps
Instant Loan Apps

आज के समय में Online Internet पर Credit Bee App की Ratings काफी अच्छी है और अब तक इसे 1 करोड़ से ज्यादा लोगों द्वारा Install किया जा चुका है। यदि आप कई दिनों से Loan लेने के विषय में सोच रहे थे एवं इसके लिए एक अच्छे App की तलाश में है तो ये आपके लिए बेहतरीन App है।

इस एक पर आपको कम से कम 1 हजार व ज्यादा से जयादा 2 लाख तक का Loanमिल जाता है बस आपसे कुछ ज़रूरी दस्तावेज़ो को मांगा जायेगा। उसके बाद Approval का मैसेज आपके Ragistard Mobile Number पर भेज दिया जायेगा। Credit Bee की ब्याज दर 3% प्रति माह बैंक आपसे वसूल करता है।

13. Mpocket – Instant Loan apps For College Students.

Mpocket . Instant Loan Apps

ये App भी साधारणतः स्टूडेंट्स के लिए एक बेस्ट विकल्प है। बशर्ते स्टूडेंट का 18 साल का होना एवं कॉलेज स्टूडेंट होना अनिवार्य है। इस App के माध्यम से Loan लेने के आपको अपने कॉलेज डॉक्यूमेंट की डिटेल व कुछ पर्सनल डीटेल देनी होती है। फिर आपको KYC की प्रक्रिया पूरी करनी पड़ती जिसके बाद थोड़े इंतज़ार के बाद ये Loan आपको प्राप्त हो जाता है। इस App पर आप 500 रुपये से लेकर 10 हजार तक की धनराशि ले सकते है और Loan चुकाने के लिए 3 माह का वक़्त दिया जाता है।

14. Mudrakwik – Amazing Instant Loan App

Mudrakwik

आज की भाग दौड़ भरी ज़िंदगी में कोई भी काम इतनी आसानी से नहीं होता पर स्मार्ट फोन ने हमारे रोज़मर्रा के कई कामों को बहुत सरल बना दिया है जिसके माध्यम से हम घर बैठे बैठे और फोन का एक बटन दबाते ही चन्द मिनटों में कर लेते हैं। अगर हम Loan की बात करें तो अब आपको बैंकों के चक्कर नही काटने होंगे बस अपने फोन पर आप ऐप्स के माध्यम से Loan ले सकेंगे। इस App पर आप कम से कम 1 हजार और अधिक से अधिक 5 लाख रुपये तक का Loan फौरन ले सकते हैं।

15. Instamoney – Instant Personal Loan, Salary Advance.

Instamoney.Instant Loan Apps

Instamoney App से Loan लेने के लिए सबसे पहले आपको ये App अपने फोन में Download कर खुद का आवेदन प्रक्रिया पूरी कर करनी होगी। उसके बाद बैंक आपके ऑफिस या व्यवसाय सम्बन्धिजा जानकारी लेगा एवं आपकी क्रेडिट रिपोर्ट भी देखी जायेगी फिर आपको आपके आय के आधार पर Loan मुहैया कराया जायेगा।

इस Appपर आप 5 हजार से 10 हजार तक का Loan ले सकते है। इसकी ब्याज दर 48% सालाना होती है। पर इसकी खास बात ये है की आपको आवेदन के तुरन्त बाद ही Loan मिल जाता है, इसके लिए आपको लम्बा इंतेज़ार नही करना पड़ता।

निष्कर्ष :

अगर आपको जीवन में अचानक से पैसों की ज़रूरत आन पड़ती है और सगे सम्बन्धियों व दोस्तों से उधार लेने में झिझक महसूस होती है और उधार की सोचकर ही दिमाग कई सवालों के इर्द गिर्द घूमने लगता है तो अब ऐसा नहीं होगा। क्योंकि आपके पास तमाम ऐसे विकल्प हैं जिनके माध्यम से आपको बहुत आसानी से कानूनी तौर पर Loan मिल जायेगा। तो अब चिंता की है क्या बात, जब आपका स्मार्ट फोन है हर पल आपके साथ।

 

ये भी पढ़े : Rupeek Gold Loan क्या है | Rupeek Gold लोन कैसे मिलेगा

Comments

No comments yet. Why don’t you start the discussion?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *