Online loan

Hello Loan App क्या है और इससे कैसे लोन लिया जा सकता है

अक्सर ऐसा होता है जब हमारे पास पैसे नहीं होते और उसी समय हमें अचानक से कुछ पैसों की जरुरत पड़ जाती है। ऐसी परिस्थिति में हम परेशान हो जाते हैं कि पैसे का जुगाड़ कहाँ से करें।

तो अब चिंता की बात नहीं है आज हम बात कर रहे है एक ऐसे ऐप के बारे में जिससे आप आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं एवं इसके लिए आपको बैंकों के चक्कर काटने की भी ज़रूरत नही हैं।

आप घर बैठे फटाफट लोन प्राप्त कर सकते है वो भी बिना किसी भागदौड़ और झंझट के वो ऐप है हेलो लोन ऐप्प।जी हां आप इस ऐप की सहायता से घर बैठे बड़ी ही आसानी से अपनी जरूरतों के अनुसार लोन प्राप्त कर सकते है।

ये Hello Loan App क्या है और आपको इससे लोन कैसे मिलेगा इन सब बातों को विस्तार पुर्वक जानने हेतु हमारे आज के इस Article को अंत तक जरूर पढ़े। आज के इस Article मे हम आपसे इस ऐप से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियों को साझा करने वाले है। तो चलिए शुरू करते है।

Hello Loan App क्या है।

Hello Loan App से लोन लेने से पहले आपका यह जानना जरूरी है कि आखिर ये Hello App Loan App है क्या.. चलिए अब हम आपको इस ऐप के बारे मे विस्तार पुर्वक बताते है। हैलो ऐप को खासकर उन लोगों के लिए बनाया गया है जिन्हे तत्काल कुछ रुपयों की आवश्यकता होती है।

इस ऐप को आये अभी ज्यादा वक़्त नही हुआ है अभी हालही में 25 अगस्त 2021 को इस ऐप्लीकेशन को लौंच किया गया है। इतने कम समय के अंतराल इस ऐप को प्ले स्टोर पर 1 लाख से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है एवं इसके रिव्युस भी पोजिटिव हैं।

हालाँकि इसे अस्तित्व में आये ज्यादा वक़्त नही हुआ हैं लेकिन आप निश्चिंत होकर इसका उपयोग कर सकते हैं, आप इसपर भरोसा कर सकते हैं क्योंकि इस ऐप को NBCF द्वारा रजिस्टर कराया गया है।

Hello Loan App लोन क्या है।

Hello Loan App आपको पर्सनल लोन की सुविधा देती है, इसे तत्काल लोन देने के उद्देश्य से बनाया गया है। जब हमे ज्यादा पैसों की आवश्यकता पड़ती है तो हम बड़े बड़े बैंकों में जाते हैं वहाँ के मैनेजर से बात करते हैं फिर बैंक में होने वाली प्रक्रियाओं को पूर्ण करते हैं फिर एक लम्बे समय के बाद लोन आबंटित होता है।

ऐसे में हमे लम्बा इंतज़ार करना पड़ता है एवं ज़रूरत पर पैसे नही मिल पाते हैं लेकिन हैलो आप के साथ ये समस्या नही है। Hello Loan App पर आपको मात्र 24 घण्टों के भीतर पैसे आपके अकाउंट में आ जायेंगे एवं आप आसानी से उस कार्य को पूर्ण कर सकते हैं जिसके लिए लोन ले रहे।

Hello Loan App से लोन लेने के फायदे क्या क्या है। 

Hello Loan App

हालही में लौंच हुए इस ऐप के अनेकों फायदे हैं जैसे-

  1. एक दिन के अंतराल लोन मुहैया कराना– इस ऐप की सबसे खास बात ये है की मात्र 24 घण्टे के दौरान आपको अपनी ज़रूरत के हिसाब से धन मिल जाता है।
  2. लोन चुकाने की दीर्घकालिन अवधि– जितने कम समय में आपको ऋण की राशि मिल जाती है उतना ही अधिक समय आपको लोन चुकाने के लिए मिलता है।
  3. 1 दिन के अंतराल पर्याप्त धनराशि प्राप्त– 24 घण्टों के भीतर आप 20 हजार तक की धन राशि प्राप्त कर सकते हैं।

Hello Loan App के प्रमुख फीचर क्या क्या है।

अगर आप किसी ऐसे लोन की तलाश में हैं जहाँ आपको आसानी से आवेदन के पश्चात तुरंत लोन मिल जाये तो  hello app आपके लिए बेस्ट आपशन हैं एवं इसके कई फीचर्स भी हैं-

  1. कम समय में जनता का विश्वास जितना एवं लाखों ग्राहक बनाना।
  2. इस ऐप से लोन लेने के लिए बहुत अधिक दस्तावेज़ो की ज़रूरत नही पड़ती, कम से कम डोकमेंट में आपका आवेदन स्वीकार हो जाता है यानी की आवेदन करते समय आपको कुछ ज़रूरी डोक्युमेंट ही सबमिट करना होगा।
  3. सब कुछ आनलाइन करना है इसके लिए आपको कहीं भी बाहर जाने की कोई ज़रूरत नही है, आसानी से आप किसी भी स्थान से आवेदन कर सकते हैं।

Hello Loan App हेतु आवश्यक दस्तावेज ।

Hello Loan App

  1. Registered Mobile Number
  2. Aadhar Card
  3. Pan Card
  4. Selfie
  5. Bank Account Details
  6. Address Proof

Hello Loan App के अंतर्गत लोन लेने हेतु निर्धारित योग्यता ।

Hello Loan App

Hello App से लोन लेने के लिए कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया की आवश्यकता होती है, जैसे कि –

  1. अगर आपकी उम्र 20 से 56 तक है तभी आप इस लोन का लाभ उठा सकते हैं।
  2. अपने जॉब या व्यवसाय की डिटेल व अन्य जानकारी जमा करना होगा इसी के आधार पर आपका लोन अपरुव होता है।
  3. आप इस देश के नागरिक होने चाहिए।
  4. अगर आप को महिने की आय 10 हजार तक या उससे अधिक है तभी इस लोन के लिए अप्लाई करें नही तो आपका लोन अपरुवल रिजेक्ट हो जायेगा।
  5. इस लोन का लाभ उठाने के लिए आपकi स्टेबल इनकम होनी चाहिए।

Hello Loan App से कितना लोन प्राप्त कर सकते है। 

अगर आपको चंद रुपयों की ज़रूरत है एवं आप कुछ पैसे ही उधार के तौर पर चाहते हैं तो Hello App से लोन ले सकते हैं क्योंकि Hello App आपको न्यूनतम 1 हज़ार रुपये एवं अधिकतम 20 हजार तक का लोन आसानी से देता है।

Hello Loan App से कितने समय तक के लिए लोन प्राप्त कर सकते है। 

ऋण की राशि प्राप्त करते समय एक सवाल हर व्यक्ती के मन में ज़रूर आती है की की लोन लेने की अवधि कितने समय की होती है अर्थात हमे लोन की राशि चुकता करने के लिए कितना वक़्त मिलता है।

हर बैंक की लोन अवधि अलग होती है एवं ऐप के साथ भी इस अवधि को अलग ढंग से निर्धारित किया गया है। अगर हैलो ऐप की बात करें तो आपको ऋण भरने के लिए 92 दिनों से लेकर 120 दिन तक की मोहलत दी जाती है। इस दौरान आप लोन की राशि को चुकता कर सकते है।

Hello Loan App लोन लेने पर कितना ब्याज देना होगा। 

ऋण लेने से पहले हम ये ज़रूर सोचते हैं की इसपर ब्याज कितना देना होगा एवं ये सवाल लाजमी भी है। लोन लेने की पूर्व इस बात की जानकारी होना ज़रूर होनी चाहिए की ब्याज कितने प्रतिशत है।

इससे आपको ये तय करने में आसानी होती हैं की लोन लेना चाहिए य नही। अब अगर बात करें Hello App की ब्याज राशि पर तो इस ऐप से लोन लेने के बाद आपको सालाना 30% का ब्याज देना पड़ सकता है।

उदाहरण के लिए मान लीजिये यदि आपने 20000 की राशि ली है तो इसपर आपको 6,000 सहित ब्याज लौटाना पड़ता है यानी की आपको 26 हजार रुपये देने होंगे।

भारत में इंस्टेंट लोन देने वाली 11+ एप्प्स 

Hello Loan App से ही लोन क्यो ले। 

आप जब भी प्ले स्टोर ओपन करते होंगे वहाँ आपको तमाम ऐप्स के आपशन मिलते होंगे लेकिन आप का दिमाग इतने सारे ऐप्स के बीच कन्फ्यूज हो जाता होगा, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि आपको उसकी सही जानकारी नही होती होगी या पहले आपने किसी ऐसे ऐप मे नही सुना होगा जो वाकई यूज फुल हो।

लेकिन अगर आपको पहले से किसी ऐसे ऐप की जानकारी हो तो उसे विश्वसनीयता के साथ चुनना आपके लिए आसान हो जाता है। Hello App आपको पर्सनल लोन देती है एवं बहुत कम समय में आप लोन की राशि को अपने खाते में देख सकते है। लोन अप्रूवल के बाद धन राशि सीधे आपके खाते मे आ जाती है, इसके लिए आपको बिल्कुल प्रतिक्षा नही करना पड़ता और न ही पैसे फसने जैसा कोई रिस्क होता है।

Hello Loan App के तहत लोन हेतु आवेदन कैसे करें ।

अगर आप भी इस ऐप के माध्यम से लोन लेने के इच्छुक है तो नीचे दिए गए Steps को Follow करे –

Step 1. इसके लिए आपको सबसे पहले Hello Loans App को अपने एंड्रॉयड फोन के Play Store से Download करना है।

Step 2. Download करने के पश्चात अब आपको उसके अपने Ragistard Mobile Number से इसमें Ragister करना है।

Step 3. अब इसके बाद आपको मांगी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारियों जैसे की – नाम, आधार नंबर, पैन नंबर इसमें डालनी है।

Step 4. मांगी गई सभी जानकारी से संबंधित दस्तावेज भी इसमें Upload करने है।

Step 5. अब अपने द्वारा प्रदान की गई जानकारी को अच्छे से चेक कर लें।

Step 6. अब आपके द्वारा किए लोन के रिक्वेस्ट को रिव्यु हेतु भेजा जाएगा।

Step 7. अगर आपके द्वारा प्रदान कि गई सभी जानकारी सही पाई जाती है तो आपके लोन के रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लिया जाएगा।

Step 8. अब लोन की राशि को आपके बैंक अकाउंट में प्रदान किया जाएगा।

निष्कर्ष

दोस्तों, आज हमने आपको इस Article की माध्यम से Hello Loan App के विषय में सम्पूर्ण जानकारी दी एवं इसके फायदे व फीचर्स बताया। हमे उम्मीद हैं की ये लेख आपको पसन्द आया होगा एवं अगर आप लोन लेने के इच्चुक होंगे तो ये जानकारी आप के लिए उपयोगी साबित होगी।

ज्यादा पूछे गए सवाल |FAQ

Hello Loan App से लिए लोन पर लगने वाले ब्याज दर कितने होते है ?

Hello Loan App के लोन पर लगने वाले ब्याज दर न्यूनतम 20 प्रतिशत से अधिकतम 30 प्रतिशत तक होते है।

Hello Loan App से लिए गए लोन की अधिकतम अवधि कितनी होती है ?

Hello Loan App से लिए गए लोन की अधिकतम अवधि न्यूनतम 92 दिन और अधिकतम 180 दिन तक की होती है।

ये भी देख : Fampay Loan App turant account milega

लोन क्या होता है

SBI Car Loan Kaise Lete hai 

आरबीएल बैंक पर्सनल लोन कैसे ले पूरी जानकारी|

How to Get Loan on lic पालिसी

Loanpegyan

हेलो दोस्तों यह वेबसाइट हमने इसलिए बनाई है ताकि आप लोगों को ज्यादा से ज्यादा इंफॉर्मेशन दे सके जो आपको आसानी से समझ में आए |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
सुकन्या समृद्धि योजना आपके बच्चे लाइफ बदलेगा  बैंकऑफ़ बड़ौदा होम लोन धमाका ऑफर  बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना BBBP योजना jaldi kare बच्चों के लिए सबसे अच्छा LIC Policy Kaise le abhi jaane किसान सम्मान निधि योजना आरबीएल बैंक पर्सनल लोन Dhamaka Offer UP Free Laptop Yojna 2021 kya hai iske faayede kya hai