-Advertisement-

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे मिलेगा | Amazon credit card kaise milega

Rate this post

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे मिलेगा पूरी जानकारी : दोस्तों जैसे कि आप सभी लोग जानते हैं आजकल का जमाना पूरा डिजिटल हो चुका है और काफी सारी चीजों को डिजिटल के माध्यम से चलाया जाने लगा है। हर किसी के पास एक स्मार्टफोन आ गया है हर कोई ऑनलाइन शॉपिंग करता है और क्रेडिट कार्ड से अपने खर्चों को पूरा करने पर निर्भर है। इसी से हम आपको एक बात बताना चाहते हैं कि अमेजॉन के तरफ से भी एक क्रेडिट कार्ड की प्राप्ति होती है। जिसको अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के नाम से भी जाना जाता है।

यदि आप शॉपिंग करते हैं या शॉपिंग करने के इच्छुक हैं तब आपको इस सुविधा का लाभ जरूर उठाना चाहिए। क्योंकि यह भी आपको ऐसे ही प्राप्त होता है जैसे बैंक वाले आपको क्रेडिट कार्ड देते हैं शॉपिंग करने पर आपको उन को पैसा लौटाना होता है। तो आज के लेख में हम आपको अमेज़ॉन  कार्ड कैसे मिलेगा? इसकी पूरी जानकारी प्रदान करने जा रहे हैं। जिसमें हम लाभ आवेदन की प्रक्रिया आदि को पूर्ण रूप से बताने वाले हैं इसीलिए हमारे लेख को अंत तक जरूर पढ़ते रहना।

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड क्या है ।

दोस्तों यदि आप अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तब सबसे पहले हम आपको बता दें कि आपके पास एक अमेजॉन का अकाउंट होना बहुत ज्यादा जरूरी है। और ऐसा एकाउंट होना जरूरी है जहां से आप शॉपिंग करते हैं।

अमेजॉन कार्ड अप्लाई करने के लिए आपको कहीं भी जाने की आवश्यकता नहीं है आप घर बैठे इंटरनेट की सहायता से अपने स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप का इस्तेमाल करके आसानी से आवेदन कर सकते हैं। जो कि सबसे खास बात है और हम लोगों के बीच में एक प्रकार का है, जिसके माध्यम से हम रोजाना कभी भी जरूरत पड़े तो ऑनलाइन शॉपिंग आराम से कर सकते हैं।

हम बड़ी से बड़ी चीज को आसानी से खरीद सकते हैं क्योंकि हमारे पास आजकल के जमाने में हम एक साथ इतने पैसे भर के सामान खरीदे। क्योंकि हमें घर की जरूरतों का भी और खुद की जरूरतों का भी ध्यान रखना होता है और हमारी सेविंग इतनी नहीं हो पाती है कि जितना हम उससे घर का अन्य सामान ज़्यादा पैसे देकर ले सके। पर बैंक द्वारा यह सब चीजें सुविधाएं हमें उपलब्ध कराई जाती है ताकि हम आसानी से शॉपिंग वेबसाइट पर मनचाही चीजों को ईएमआई पर खरीद सकें।

ऐमेज़ॉन क्या है और इसके क्या मुख्य घटक है

दोस्तों जैसे कि आप सभी लोग जानते हैं आजकल एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, बैंक ऑफ बरोड़ा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और जितनी भी बैंक है सभी बैंक अपना अपना एक क्रेडिट कार्ड लोगों को उपलब्ध कराने की सुविधा को प्रदान करते हैं।

परंतु क्रेडिट कार्ड लेने के लिए पात्रता मानदंड को मनना होता है वैसे ही आप ऑनलाइन शॉपिंग करने वाली वेबसाइट जो कि काफी बड़ी है जिसको अमेज़न के नाम से जानते हैं। इसमें भी अब क्रेडिट कार्ड को लोगों के लिए उपलब्ध करा दिया है। क्योंकि लोगों को भी अमेजॉन से शॉपिंग करने में दिक्कत नहीं होती है लोग अब काफी ज्यादा मात्रा में ऑनलाइन शॉपिंग पर निर्भर हैं।

और बढ़ती तादाद को देखते हुए सुविधा ऐमेज़ॉन द्वारा लाई गई है और यह एक ऐसा कार्ड है जो कि आपको बैंक के क्रेडिट कार्ड के जैसे ही सुविधा को उपलब्ध कराता है और यहां से आप आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। यह आपको कार्ड मुफ्त में मिलता है और लाइफ टाइम के लिए होता है। यानी कि आपको इसके लिए किसी भी प्रकार की शुल्क भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। फ्री में आप इसको पा सकते हैं परंतु कुछ पात्रता मानदंड है उनको आप को मानना होगा तो और भी जानकारी के लिए पढ़ते रहे।

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड क्या है अप्लाई करने के कुछ फायदे और जानकारी

दोस्तों ऐमज़ॉन क्रेडिट कार्ड आईसीआईसीआई बैंक द्वारा जारी किया गया एक कार्ड है जिसके तहत अप्लाई करने के लिए या उसमें शामिल होने के लिए किसी भी प्रकार के शुल्क की आवश्यकता नहीं है। यह पूर्ण रूप से आपको फ्री में मिलता है उसी के साथ साथ आप अमेजॉन पे बैलेंस के रूप में, गिफ्ट और क्रेडिट फंड के रूप में भी खरीद के समय इन सब चीजों का उपयोग कर सकते हैं और शॉपिंग के दौरान आसानी से लाभ पा सकते हैं।

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के फायदे

  • इससे बैलेंस को लोड कर सकते हैं।
  • बिल का भुगतान कर सकते हैं।
  • मोबाइल और डीटीएच जैसे रिचार्ज को भी आसानी से भर सकते हैं।
  • आपको बता दें कि amazon.in खरीद पर आपको 5% का लाभ प्राप्त होगा।
  • और यदि आप डीटीएच का रिचार्ज करते हैं तब आपको पर डीटीएच रिचार्ज क्यों पर 2 प्रतिशत का लाभ मिलेगा।
  • यहां पर हम आपको बता दें कि अमेजॉन पर यदि आप इससे शॉपिंग करते हैं तब सोना यानी कि गोल्ड और ईएमआई खरीद के लिए आपको कोई भी लाभ प्राप्त नहीं होगा।
  • ईंधन खरीद को छोड़कर आप सभी भुगतान और अन्य भुगतान ऊपर 1% का कैशबैक वापस पा सकते हैं।
  • यह पूर्ण रूप से आपको मुफ्त में मिलेगा।
  • क्रेडिट कार्ड पाने के लिए आपको किसी भी प्रकार के शुल्क का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।
  • अप्लाई करने के लिए अब ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं बहुत आसानी से हो जाएगा।

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कैसे करें |How to apply for amazon credit card

यदि आप अमेजॉन क्रेडिट कार्ड का लाभ उठाना चाहते हैं और आवेदन करना चाहते हैं तब इसके लिए हमने आपको पहले ही बताया है कि आपके पास एक अमेजॉन का अकाउंट होना चाहिए। और अकाउंट ऐसा होना चाहिए जहां से आप शॉपिंग करते हो चालू खाता होना चाहिए। उस अमेजॉन अकाउंट के भीतर से ही आपके डेट कार्ड के लिए मार्केटिंग पेज पर जा सकते हैं और वहां पर आवेदन करने के लिए बटन पर क्लिक कर सकते हैं।

ये भी देखे : Flipkart Axis Bank Credit Card Limited Offer

इसके बाद आपके सामने आवेदन का form आएगा वहां पर आपको सभी पूछी गई जानकारी का चयन करना है। और जितनी भी वहां पर कमांड बताई जाती है उन सभी को आप को फॉलो करके वहीं पर आपको अप्लाई कर देना है। कुछ समय बाद आपका एप्लीकेशन जो है अप्रूव कर दिया जाएगा उसके बाद आप इस क्रेडिट कार्ड का लाभ उठा सकते हैं।

अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए स्टेप बाय स्टेप आवेदन गाइड

  • सबसे पहले आपको अपने अमेजॉन अकाउंट में ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर लॉग इन करना होगा।
  • लोगिन करने के बाद होम पेज खुल जाएगा।
  • वहां पर आपको अप्लाई कार्ड का एक बटन दिखाई देगा उस बटन पर आपको क्लिक करना होगा।
  • बटन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा
  • यहां पर आपको अपना वह वाला मोबाइल नंबर डालना है जो आपकी आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट के साथ लिंक है।
  • याद रहे आपको यदि अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई करना है तब आपके पास आईसीआईसीआई का बैंक अकाउंट होना जरूरी है।
  • और आपको वही नंबर डालना है जो आपका आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट के साथ लिंक है।
  • मोबाइल नंबर डालने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा।
  • इस ओटीपी को आपको वेबसाइट में दर्ज करके सबमिट करना होगा।
  • वही सबमिट करने के बाद आपके सामने एक दोबारा से नया पेज खुल जाएगा।
  • यहां पर आपको क्रेडिट कार्ड का नंबर डालना है।
  • क्रेडिट कार्ड का नंबर डालने के बाद आपको सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा।
  • और उसके बाद आपको आपका नाम आपका एड्रेस दिखाई देगा।
  • उसके नीचे आपको एक क्रेडिट कार्ड जनरेट का ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा।
  • इस विकल्प पर आपको क्लिक करना है फिर उसके बाद आपको अमेजॉन पे क्रेडिट कार्ड के नंबर दिखाई देंगे जो कि सीवीवी कोड के साथ होंगे।
  • यह आपको एक जगह पर नोट कर लेना है ताकि आप कभी भी शॉपिंग करें तब इसका इस्तेमाल आप कर सकते हैं।

अमेज़ॉन क्रेडिट कार्ड कैसे मिलेगा?

आपने अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई तो कर दिया है परंतु आपके मन में सवाल आ रहा होगा, कि अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे मिलेगा। तो हमें इसके लिए ज्यादा चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप जब इसे आवेदन करते हैं तब ऑफलाइन माध्यम से बाय पोस्ट 1 हफ्ते के अंदर अंदर आपके घर तक पहुंच जाता है। जैसे ही आपका कार्ड वेरीफाई हो जाता है उसके बाद आपको एक कैशबैक भी मिलता है जो आपके अमेज़न वॉलेट में प्राप्त होता है।

conclusion and extra point for credit card 

यह थी जानकारी अमेजॉन क्रेडिट कार्ड कैसे मिलेगा इसके बारे में आशा आपको हमारी आज की जानकारी पसंद आई होगी। दोस्तों हम आपको जानकारी बता दे कि इस क्रेडिट कार्ड को केवल वही लोग अप्लाई कर सकते हैं जिनके पास आईसीआईसीआई बैंक अकाउंट है। यदि आपके पास आईसीआईसीआई का बैंक अकाउंट नहीं है तब आप इस कार्ड के लिए अप्लाई नहीं कर सकते हैं।

यदि आपको इस कार्ड के लिए अप्लाई करना है तो सबसे पहले आपको आईसीआईसी बैंक में अपना अकाउंट खुलवाना होगा। और उसके बाद ही आप अमेजॉन क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं और सभी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। आपका मैंने आज की और पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद ऐसे ही पोस्ट को पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर आते रहे।

-Advertisement-

हेलो दोस्तों यह वेबसाइट हमने इसलिए बनाई है ताकि आप लोगों को ज्यादा से ज्यादा इंफॉर्मेशन दे सके जो आपको आसानी से समझ में आए |

Leave a Comment

Dhani Freedom Card dhamakedar cashback SBI E MUDRA LOAN kam interest par MSME loan scheme ab sabko milega jaldi karo New year quotes 2022 Christmas wishes for girlfriend